जले हुए ट्रांसफर को बदलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन

विभागीय पोर्टल पर शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

जले हुए ट्रांसफर को बदलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन
प्रदर्शन स्थल

डेली न्यूज मिरर 

मिर्जापुर (16 फरवरी 2024)

विकास खण्ड-जमालपुर, मिर्जापुर अंतर्गत ग्राम- लोहराजपुर में लगा 63 KVA का ट्रांसफार्मर पिछले एक महीने जला पड़ा हुआ है। जिसको लेकर ग्रामीणों द्वारा विभागीय पोर्टल पर शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन महीने भर का समय हो जाने के बाद भी अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। स्थानीय संबंधित विभाग द्वारा एक-दो दिन में लग जाने की बात करते-करते आज महीनों लग गया और गांव वाले पिछले महीने भर से अंधेरे में रहने के लिए बाध्य हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव की बस्ती काफी दूर तक फैला हुआ है, जिस कारण से काफी लम्बा केबल, तार आदि लगा कर अपने घरों तक कनेक्सन लिए हैं। जिससे लाइट काफी डीम भी हो जाती है। ट्रांसफार्मर पर काफी लोड होने के कारण से अक्सर यह जल जाया करता है। इसलिए गांव के दक्षिणी-पूर्वी छोर पर एक अन्य ट्रांसफार्मर भी लगाए जाने की जरूरत है,जिससे बार-बार ट्रांसफार्मर जलने से निजात पाया जा सके। प्राथमिक विद्यालय में लगा पानी टंकी भी बिजली नहीं होने के कारण खाली पड़ा हुआ है। जिससे बच्चों को पेयजल के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है।

विभाग की लेट लतीफी से आक्रोषित ग्रामीणों द्वारा आज ट्रांसफार्मर के पास खड़े होकर प्रर्दशन किया गया और मांग की गई कि तत्काल ट्रांसफार्मर को बदला जाए। प्रर्दशन करने वालों में अन्न दाता मंच के संयोजक चौधरी रमेश सिंह सहित अनिल कुमार,रामनरेश,अमरजीत, गणेश,अमर सिंह, दीनदयाल विश्वकर्मा,सोनू, दिनेश आदि लोग उपस्थित रहे।।

डेली न्यूज मिरर के लिए अजय कुमार पाल की रिपोर्ट