लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान!, एक क्लिक में जानें पूरा मामला

बीएसपी के लिए अपने लोगों के हित सर्वोपरि हैं: बसपा सुप्रीमो मायावती

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान!, एक क्लिक में जानें पूरा मामला
मायावती (फाइल फोटो)

डेली न्यूज मिरर

लखनऊ (19 फरवरी 2024)

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। सभी पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव में अपना दमखम दिखाने के लिए पूरी तैयारी कर रही है। सियासी पार्टियों के बीच गठबंधन का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में सपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर एक ट्वीट कर स्पष्ट रूप से कहा कि उनका किसी भी गठबंधन से कोई लेना- देना नहीं है ।

अफवाहों से रहें सावधान: मायावती

सोशल मीडिया के अपने पोस्ट में बहन जी ने कहा कि देशभर में बीएसपी अपने तन, मन, धन के सहारे चुनाव लडने का फैसला अटल है। लोग अफवाहों से जरूर सावधान रहें।

दलित नेता एवं एक सशक्त नेत्री के रूप में मायावती की पहचान

बसपा सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की छवि एक कद्दावर, सशक्त नेत्री की है। साथ ही वह देश की सबसे बड़ी दलित नेता के रूप में भी स्थापित हैं। उत्तर प्रदेश समेत देशभर के दलित वर्ग और मतदाताओं के बीच बहन जी की अपनी पैठ है। 

जब वो उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थी उनके द्वारा उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर प्रदेश में किए गए कार्य आज भी नजीर के रूप में पेश किए जाते रहे हैं। अब मायावती ने खुले तौर पर यह ऐलान कर दिया है उनका किसी भी गठबंधन से कोई नाता नहीं है, वह अकेले ही मैदान में चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने अपने एक्स हैंडल पर क्या लिखा 

आगामी लोकसभा आमचुनाव बीएसपी द्वारा किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करने की बार-बार स्पष्ट घोषणा के बावजूद आएदिन गठबंधन सम्बंधी अफवाह फैलाना यह साबित करता है कि बीएसपी के बिना कुछ पार्टियों की यहाँ सही से दाल गलने वाली नहीं है, जबकि बीएसपी को अपने लोगों का हित सर्वोपरि है।

अतः सर्वसमाज के ख़ासकर ग़रीबों, शोषितों एवं उपेक्षितों के हित व कल्याण के मद्देनज़र बीएसपी का देश भर में अपने लोगों के तन, मन, धन के सहारे अकेले अपने बलबूते पर लोकसभा आमचुनाव लड़ने का फैसला अटल है। लोग अफवाहों से ज़रूर सावधान रहें।।