BREAKING: विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि IAS कोचिंग पर एमसीडी का बड़ा एक्शन, मॉल के बेसमेंट में चल रहा था क्लास, किया गया सील

BREAKING: विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि IAS कोचिंग पर एमसीडी का बड़ा एक्शन, मॉल के बेसमेंट में चल रहा था क्लास, किया गया सील
File Photo

Daily News Mirror

नई दिल्ली| 29 जुलाई 2024| प्रवीण मिश्रा 

नेहरू विहार के वर्धमान प्लाजा में चल रहे दृष्टि IAS कोचिंग को एमसीडी ने सोमवार को सील कर दिया है। MCD के बिल्डिंग विभाग ने जिस वर्धमान प्लाजा के बेसमेंट में दृष्टि IAS कोचिंग का क्लास चल रहा था, उसकी गतिविधियों को जानने के लिए दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) को 9 बार लेटर लिखा था और अंत में आज इसे सील कर दिया गया है।

दरअसल, जिस वर्धमान मॉल में दृष्टि कोचिंग चल रहा था, वह डीडीए का था और उसका नक्शा डीडीए ने ही 2007 में पास किया था। जिसे डीडीए ने 2010 में कंप्लीशन सर्टिफिकेट भी दे दिया था। जिसके बाद 30 जून 2023 को MCD विभाग को पता चला कि मॉल में दृष्टि IAS विजन कोचिंग अवैध रूप से चल रहा है।

जिसके बाद MCD ने DDA को चिट्ठी लिखी कि या तो नियमों के खिलाफ चल रहे इस कोचिंग पर एक्शन लिया जाय या फाइल हमें सौंपी जाए। इस दौरान एमसीडी ने डीडीए को 9 चिट्ठियां लिखीं। डीडीए ने एमसीडी को कहा संबंधित फाइल खो गई है। उसने एमसीडी को FIR की कॉपी सौंपी और कहा आप अब इसके खिलाफ एक्शन लें। फिर 22 जुलाई को एमसीडी ने दृष्टि IAS को कारण बताओ नोटिस भेजी थी, जिसके बाद आज 29 जुलाई को कोचिंग सील कर दिया गया है।