RO/ARO पेपर लीक को लेकर प्रयागराज में छात्रों ने 23 फरवरी को किया आंदोलन का आह्वान

परीक्षार्थियों का कहना है कि पुनः परीक्षा से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं।

RO/ARO पेपर लीक को लेकर प्रयागराज में छात्रों ने 23 फरवरी को किया आंदोलन का आह्वान
प्रतीकात्मक फोटो

डेली न्यूज मिरर

प्रयागराज, 22 फरवरी 2024

11 फरवरी को हुए RO/ARO की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक होने के सुबूतों के आधार पर प्रयागराज में छात्रों की मांग री-एग्जाम कराने को लेकर अब आंदोलन का रूप ले चुकी है। विभिन्न छात्र संगठनों ने कल यानी 23 फरवरी को प्रयागराज में आयोग कार्यालय पर धरना देने और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का आह्वान किया है।

अब तक जो भी साक्ष्य छात्रों द्वारा  उपलब्ध कराए गए हैं, उसके अनुसार दोनों पालियों के प्रश्नपत्रों की उत्तर कुंजी परीक्षा शुरू होने से करीब एक घंटे पहले विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल की गई थी। प्रश्नपत्र के वायरल उत्तरकुंजी में करीब आधे प्रश्नों के उत्तर सही और आधे के गलत पाए गए हैं। वहीं दूसरी पाली में हिंदी के प्रश्नों में 28 प्रश्नों के उत्तर सही बाकी गलत पाए गए हैं। सूत्रों के अनुसार अब तक हुई जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर माना जा रहा की पेपर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों से आउट करवाया गया होगा।

छात्रों का कहना है कि पेपर लीक मामले में आयोग को पुख्ता सबूत उपलब्ध करवा दिया गया है अतः इस आधार पर अध्यक्ष महोदय को परीक्षा निरस्त कर पुनः नए सिरे से परीक्षा की नई तारीख घोषित करनी चाहिए।।