भदोही लोकसभा चुनाव 2024: 43 सालों से भाजपा ने नहीं उतारा स्थानीय प्रत्याशी

क्या भदोही में स्थानीय लोगों में नेतृत्व की कमी है कि बाहरी प्रत्याशी लाए जाते हैं?

भदोही लोकसभा चुनाव 2024: 43 सालों से भाजपा ने नहीं उतारा स्थानीय प्रत्याशी

डेली न्यूज मिरर

भदोही, 27 फरवरी 2024

आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक मानी जाती है और करीब हर घर में अपनी पैठ बना चुकी है परंतु जब बात उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की आती है तब पार्टी स्थानीयता को दरकिनार कर बाहरी प्रत्याशियों को तवज्जो देती है और जिले के बाहर से किसी प्रत्याशी को लाकर खड़ा कर देती है। इसका परिणाम ये रहा है की आजतक जिले में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नही पूरा हो पाया और जिला भदोही विकास के कार्यों में धीमी गति से रेंगते हुए बढ़ रहा है। 

ऐसा नहीं रहा है की स्थानीय नेताओं ने टिकट पाने का प्रयास नही किया बल्कि मजबूती से पार्टी कार्यों में लगे रहे और टिकट हेतु अपनी दावेदारी भी प्रस्तुत की परंतु 43 वर्षों से स्थानीयता को दरकिनार कर भाजपा आलाकमान ने स्थानीय चेहरों पर  मुहर नही लगाई।

इसका नतीजा ये रहा है कि जिले में आजतक किसी बड़ी परियोजना को न ही लाया गया न ही चल रहे परियोजनाओं को पूर्ण किया गया। आसपास के सभी जिलों में किसी न किसी बड़े परियोजना पर कार्य चल रहा पर भदोही उपेक्षित ही रहा, न तो कोई नया इंजीनियरिंग कॉलेज न ही मेडिकल कॉलेज और न ही उद्योग धंधों के मामले में जिला आगे बढ़ पाया है।

पिछले 43 सालों में भदोही लोकसभा सीट से 4 बार भाजपा, 2 बार कांग्रेस, 3-3 बार सपा-बसपा और एक बार जनता दल ने जीत दर्ज की है।