भदोही: सिपाही ने कारोबारी को डरा-धमका कर Google Pay के जरिए वसूले 2.30 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

भदोही: सिपाही ने कारोबारी को डरा-धमका कर Google Pay के जरिए वसूले 2.30 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

Daily News Mirror

भदोही| 31 जुलाई 2024| रोशन तिवारी

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के सुरियावां थाने पर तैनात एक सिपाही द्वारा कारोबारी को डरा-धमका कर करीब ढाई लाख रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। सिपाही ने कारोबारी को SOG बताकर गूगल पे के जरिए 2.30 लाख रुपए मंगवाए थे। जिसकी शिकायत के बाद सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल सुरेंद्र प्रताप ने एक व्यक्ति को पकड़कर गंभीर मामलों में जेल भेजने की धमकी दी, फिर उसे छोड़ने के बदले रिश्वत की मांग की। सुरेंद्र प्रताप ने डरा-धमका कर शख्स से मोटी रकम वसूल लिए। व्यापारी द्वारा शिकायत दर्ज करवाने के बाद उच्च अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए, जिसमें प्रथम दृष्टया आरोप सही पाया गया।

आरोपी सुरेंद्र प्रताप सुरियावां थाने पर तैनात था। 25 अप्रैल को वाराणसी रेलवे स्टेशन के पास उसने एक व्यक्ति को पकड़ कर झूठे केस में जेल भेज देने की धमकी देकर पैसों को मांग की। आरोपी कांस्टेबल ने पीड़ित गिरीश (मैनपुरी) से अपने एक परिचित के google pay पर 2.30 लाख रुपए वसूल लिए। जिसके बाद पीड़ित गिरीश की पत्नी ने IGRS पर इसकी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के बाद जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद हेड कांस्टेबल को धारा-420 सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी कांस्टेबल पर विभागी कार्यवाही भी की जायेगी।।