मिर्जापुर पुलिस ने 23 करोड़ के अवैध अफीम के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर को दबोचा

SOG सर्विलांस व थाना कोतवाली देहात की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को दिया अंजाम।

मिर्जापुर पुलिस ने 23 करोड़ के अवैध अफीम के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर को दबोचा

डेली न्यूज़ मिरर

मिर्जापुर | बुधवार, 06 मार्च 2024 | अजय कुमार पाल

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान तथा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री पर अंकुश लगाते हुए तस्करी में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया। 

  मिर्जापुर पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्ध लगातार अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही में एस.ओ.जी/सर्विलांस व थाना को0देहात की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के कुशल मार्गदर्शन में 4 मार्च को SOG सर्विलांस व थाना को0 देहात की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर बरकछा मोड़ बहद ग्राम से  रिनाल्ट फ्ल्यूवेन्स कार नंबर DL 8 CZ 9429 से अभियुक्त हेमन्त धानुक पुत्र गोविन्द रामजी जो कि इंदौर (मध्य प्रदेश) शहर का निवासी हैं, को गिरफ्तार किया गया। वाहन की तलाशी में कुल 22.365 किलो ग्राम अवैध अफीम (अनुमानित कीमत ₹23 करोड़) बरामद की गयी। अभियुक्त के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया है और अफीम तस्करी में प्रयुक्त रिनाल्ट कार को धारा 207 के अंतर्गत MV एक्ट में सीज कर दिया गया।

गिरफ्तार हेमंत धानुक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मेरे द्वारा अफीम तस्करी का काम पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है जोकि उत्तर प्रदेश-झारखण्ड के बार्डर से चार पहिया वाहन में कैबिन बनाकर उसमें अफीम छिपाकर मीरजापुर के रास्ते इन्दौर मध्य प्रदेश ले जाता था फिर वहां से देश के विभिन्न प्रांतो में मांग के अनुसार सप्लाई कर देता था।