Delhi Water Crisis: जल मंत्री आतिशी का अनिश्चित कालीन अनशन शुरू, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन की शुरुआत 

Delhi Water Crisis: जल मंत्री आतिशी का अनिश्चित कालीन अनशन शुरू, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन की शुरुआत 

डेली न्यूज़ मिरर

नई दिल्ली (21 जून 2024)

Delhi water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच जल संकट की स्थिति से लोगों का हाल बेहाल है। वहीं दूसरी तरफ पानी की किल्लत के कारण सूबे में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। बता दें कि बीते दिनों दिल्ली की जल मंत्री आतिशी(Atishi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि यदि दिल्ली में 21 जून, शुक्रवार तक जल संकट की स्थिति ठीक नहीं होगी तो वह अनिश्चित कालीन अनशन शुरू करेंगी।

अनिश्चित कालीन अनशन से पहले राजघाट पहुंची जल मंत्री आतिशी

आज 21 जून को अनिश्चित कालीन अनशन शुरू करने से पहले दिल्ली की जल मंत्री आतिशी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) सहित आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi party) के कई नेता राजघाट पहुंचे। यहां सबों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें नमन किया। जिसके बाद सभी नेता अनिश्चितकालीन अनशन के लिए रवाना हुए।

भोगल, जंगपुरा में अनिश्चित कालीन अनशन

बता दें कि दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर जल मंत्री आतिशी दिल्ली के भोगल जंगपुरा में अनिश्चित कालीन अनशन शुरू करेंगी। इस बाबत आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित तमाम नेता अनशन स्थल पर पहुंच चुके हैं और आज से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी जल संकट को लेकर अनिश्चित कालीन अनशन शुरू करेंगी।

बता दें कि दिल्ली में इस तपती गर्मी में जल संकट की स्थिति बनी हुई है, जिस कारण से दिल्लीवासियों का हाल बेहाल हो गया है। लोग इस तपती धूप में पानी की टैंकरों के पीछे घंटो तक लाइन में खड़े रहते हैं। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार इस जल संकट के लिए हरियाणा की बीजेपी की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। वहीं बीजेपी की मानें तो यह स्थिति दिल्ली सरकार की कुव्यवस्थाओं के कारण पैदा हुई है जिसके लिए पूर्ण रूप से दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं।।