बगावत पर आलाकमान नाराज, कांग्रेस से निकाले गये पूर्व विधायक मेवालाल समेत 6 नेता

बगावत पर आलाकमान नाराज, कांग्रेस से निकाले गये पूर्व विधायक मेवालाल समेत 6 नेता

डेली न्यूज़ मिरर

वाराणसी | सोमवार, 11 मार्च 2024 | शक्ति तिवारी

वाराणसी। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र का बाबतपुर हवाईअड्डे पर स्वागत करना कांग्रेस के छह सदस्यों को भारी पड़ गया। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में छह साल के लिए सदस्यता समाप्त रद करते हुए संगठन से बर्खास्त कर दिया गया है। शनिवार को जिला एवं महानगर अध्यक्ष राजेश्वर पटेल एवं राघवेंद्र चौबे ने यह कार्रवाई की।पार्टी ने यह एक्शन सोशल मीडिया पर उपलब्ध तस्वीरों समेत संगठन के सदस्यों से मिले इनपुट के बाद लिया है। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों भाजपा में शामिल डॉ. राजेश मिश्र का वाराणसी आगमन पर लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कांग्रेस के कई सदस्य भी स्वागत करने पहुंचे थे। उनमें से कुछ सदस्यों ने भाजपा का दुपट्टा भी प्रदर्शित किया था।

इसके अलावा स्वागत करने पहुंचे उन लोगों के बारे में कांग्रेस के कई सदस्यों ने कई ऐसी जानकारी दी थी जो पार्टी विरोधी गतिविधियों को पुष्ट करती है। पूरे मामले की जानकारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव एवं संगठन में यूपी के प्रभारी अविनाश पांडेय समेत पार्टी की अनुशासन समिति को रिपोर्ट भेजी गयी थी। उसके बाद चिह्नित छह सदस्यों को छह वर्ष के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर उन्हें बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया।

अनुशासन समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला ने कार्रवाई की जद में आये लोगों को पत्र लिखकर लिये गये एक्शन की जानकारी दी है। जिन छह सदस्यों को कांग्रेस के बाहर का रास्ता दिखाया गया है उनमें महानगर इकाई के पदाधिकारी रहे अजय सिंह शिवजी एवं आशीष सिंह के अलावा पूर्व महानगर अध्यक्ष हाजी रईस अहमद, जिला इकाई के पूर्व पदाधिकारी आलोक पांडेय और पूर्व विधायक मेवालाल तथा नगर निगम इलेक्शन में संगठन की ओर से पार्षद पद के उम्मीदवार रहे अफजाल अंसारी शामिल हैं।